Top Motivational Shayari in hindi 2018 – Inspirational Shayari

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
i love you shayari

हमें ये ज़िंदगी भगवान लाखों दुआओ से देता है. हँसने और मुस्कराने का नाम है ज़िन्दगी. कई बार लाइफ में ऐसे मोड़ आते है जब हम खुद को हारा हुआ महसूस करते है जब हमारे काम आती है Motivational Shayari. हमारी ये वेबसाइट lifehindi आज motivational  शायरी भी आपके लिए ही लाई है.

लाइफ में कई बार हालत हमारे opposite होते है. साथ ही आपको हर मोड़ पर हमें नाकामयाबी का ही सामना करना पड़ता है. कोई सहारा नहीं मिलता ऐसे वक़्त में अगर हमें कोई Motivate करने वाला मिल जाये तो हमारी Problems काफी हद तक solve हो जाती है.

Motivational shayari in Hindi

Motivational Shayari in hindi

 

Dard तो दर्द है चाहे दिल टूटने का दर्द हो या फिर कोई और गम हो. मोटिवेशनल शायरी एक ऐसा topic है जो ना सिर्फ हमारा गम भुलाने में है हमारी मदद करता है बल्कि zindagi में आगे बढ़ने में भी Help करता है.

Inspiration Shayari (मोटिवेशनल शायरी) का ऐसा Source है जो हमें लाइफ में एक नया मुकाम छूने में मदद करता है. दुःख और दिल का दर्द भूला कर हमें खुल कर, ख़ुशी के साथ अपनी लाइफ जीने के लिए inspire करता है. सफलता पाने का रास्ता कई बार असफलता के रास्तें से होकर गुजरता है। ऐसे में निराश ना हो कर लगातार सफलता के लिए प्रयास करते रहना चाहिए.

Motivational Shayari On Life ये भी बताते है की Fresh दिमाग और उत्साह के साथ किये हुए काम का result भी कई गुना अच्छा ही आता है. जब सारी दुनिया के लोग पलंग पर Rest कर रहे होते है तो आपके लिए एक मौका होता है की अपनी मेहनत से कर लो दुनिया मुट्ठी में. 

Manzil teri woh nahi jo logon ne tere liye chuni hai
Apni manzil to tune khud khwaabon mein buni hai

Kya huya agar mushkil hain teri raahein
Har pal ko gale laga khol kar apni bahein

Hoke riha apni soch ki bandishon se
Chal is kaarwa par apne dil ki khwaahisho se

Bikharne lage kabhi agar tere iraade
Yaad kar lena khud se kiye huye sabhi vaade

Maana teri manzil mein abhi kuch faasla hai
Magar Tanha nahi tu, saath tere buland hausla hai

Parinde bhi khud safar tay karte hain aasmano ka
Sikhaya nahi jata unhe tareeka udaano ka

  Manzil mil jaegi tujhe bhi ek din, der se hi sahi
Gumraah to woh hain jo ghar se nikle hi nahi

 

Lifehindi हमेशा से ऐसे पोस्ट लाती है जो आपको पसंद आते है.हम आपसे यही उम्मीद करते है की आपको motivation  पसंद आयी होगी. कैसी लगी शायरी हमें बताना ना भूले? आप हमारे Comment Box में जाकर Comment कर सकते है.

Like us on Facebook ❤️

Leave a Replay

Sign up for our Newsletter